Home / STEROIDS / Max one steroid की डोज साइकिल और साइड इफेक्ट

Max one steroid की डोज साइकिल और साइड इफेक्ट

Max one 10 mg Steroid का लंबे अर्से से बॉडी बिल्डिंग में मिसयूज हो रहा है। ये कुछ और नहीं methandrostenolone का ही एक नाम है। यह सॉल्ट है जो इस टेबलेट में यूज होता है। इस टेबलेट का मिसयूज गेनिंग के लिए किया जाता है। पहली बार स्टेरॉइड लेने वालों को अक्सर यही दी जाती है। इसे खाने से भूख काफी बढ़ जाती है और ज्यादा खाने से वेट बढ़ने लगता है। इसके अलावा ये बॉडी में वाटर रिटेन कर लेती है। यानी इससे शरीर कुछ समय के लिए फूला फूला हो जाता है। हालांकि मसल्स की रिकवरी और हड्डियों की सुरक्षा के लिए यह अच्‍छी बात होती है। इसीलिए ये दवा इतनी पॉपुलर है।

एनाबॉलिक स्टेराइड की बात की जाए तो टेस्टोस्टेरोन के बाद इसी की खोज हुई थी।  कहा जाता है कि रूस के खिलाड़ियों ने 1953 की वर्ल्ड चैंपियनशिप में टेस्टोसटेरोन का यूज किया था। इसके बाद अमेरिकी डॉक्टरों ने अपने खिलाड़ियों को उनकी टक्कर का बनाने के लिए रिसर्च शुरू की और सन 1956 में Methandrostenolone बनी। बॉडी बिल्डिंग में इस्तेमाल होने वाले तकरीबन 32 स्टेरॉइड्स में इसकी गिनती टॉप 10 में होती है।

How it works

max one टेबलेट की फॉर्म में आती है। यह गेनिंग का काम करती है और बहुत तेजी से आदमी को बल्की बनाती है। ये स्ट्रेंथ और साइज देती है। चूंकि यह काम करना तेजी से शुरू कर देती है इसलिए इसके साथ आमतौर पर डेका ड्यूराबोलिन या टेस्टोस्टेरोन को चलाया जाता है। वैसे बॉडी बिल्डर इसे अकेले भी इस्तेमाल करते हैं। ये ओरल स्टेरॉइड है।

Dose and cycle of max one

अगर इसके साथ दूसरा कोई स्टेरॉइड भी चल रहा है तो 25 से 50 एमजी की डोज ली जाती है और अगर केवल इसी का साइकिल चल रहा है तो एक दिन में 75 ग्राम तक लोग ले लेते हैं। जो लोग पहली बार स्टेरॉइड यूज करते हैं वो शुरू में 10 एमजी की डोज लेते हैं। इसे वर्कआउट से एक घंटे पहले लेते हैं। इस दिन में दो बार सुबह शाम लेते हैं। इसकी गिनती उन स्टेरॉइड्स में होती है, जिनका साइकिल अकेले चलाया जा सकता है। इसका साइकिल आमतौर पर 6 से 8 सप्ताह का होता है।

Side effects of max one

यह पेट पर बड़ी भारी होती है। इससे हाई ब्लड प्रेशर, लिवर की दिक्कतें, किडनी की दिक्कतें, पेट का फूलना, पानी जमा होने की वजह से शरीर का फूलना और औरतों जैसी छाती बन सकती है। सिर दर्द की शिकायत भी हो सकती है। महिलाओं को यह कतई नहीं लेनी चाहिए क्योंकि ये उनमें बड़ी तेजी से मर्दाना लक्षण पैदा कर देती है। स्टेराइड के 20 साइड इफेक्ट होते हैं।
कहा जाता है कि इसके साथ दिन में खूब पानी व जूस वगैरा पीना चाहिए। साइकिल खत्म होने के बाद क्लोमिड से पोस्ट साइकिल थैरेपी करनी जरूरी है। वैसे पीसीटी ही आपको स्टेरॉइड के साइड इफेक्ट से कुछ हद तक बचा सकती है।

Bottom line

याद रखें max one ( methandrostenolone ) 10mg एक खतरनाक steroid है। यह बॉडी बिल्डिंग के लिए नहीं बनाई गई है। जो लोग भी इसका इस्तेमाल करते हैं वो इसका मिसयूज करते हैं। इसके बहुत बुरे साइड इफेक्ट हो सकते हैं। हमारी यही सलाह है इस दवा से दूर रहें। अगर फिर भी आप इसे यूज कर रहे हैं तो लिवर की सुरक्षा के लिए कोई न कोई दवा साथ में जरूर चला लें और हां खूब पानी पीने वाली बात याद रखें।

Check Also

बॉडी बिल्डिंग की दुनिया में बहुत पॉपुलर नाम है Clenbuterol क्लीनब्‍यूट्रोल जिसे हम आमतौर पर Clen के नाम से पुकारते हैं।

Clenbuterol का बॉडी बिल्डिंग में यूज, डोज और साइड इफेक्ट

बॉडी बिल्डिंग की दुनिया में बहुत पॉपुलर नाम है Clenbuterol क्लीनब्यूट्रोल जिसे हम आमतौर पर ...

4 comments

  1. Hallo sir meri age 19 weight 42kg hight 5.6 in.
    Sir meri body nahi ban rhi kuchh tips bataie jisse meri body ban jae
    Please Sir

  2. Dana max ko subeh khali pet le sakte h ager subah workout krte ho to danamax kese le

    • भाई मैं स्टेरॉइड लेने की सलाह नहीं देता वैसे डेना मैक्स दरअसल डेनाबोल का ही एक रूप है। ये दवाएं हैवी होती हैं इसलिए लोग इन्हें खाली पेट नहीं लेते।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *