Weight badhane ke liye kya karun konsa protein lun

Question – sir, mera naam aditya hai meri height 5.7 inch hai aur mera weight 52kg hai. main running bhi karta hun main weight badhane ke liye kya karun kya mujhe running karna chaiye ya nahin? aur mujhe kya diet leni chaiye? – aditya saxena September 13, 2017 at 11:43 am
Answer – रनिंग बंद कर दें। वजन कैसे बढ़ाना है ये जानने के लिए इसे पढ़ें – वजन बढ़ाने के लिए कैसी हो डाइट। 

Question -Sir mera nam deepak h mera weight 60k.g height 5foot 11inch h mera weight nii badh rha sir m kya karu weight badhane ke liye konsa protein lu ya gainer lu…aur gym m jaane k baad daliy kon kon si excercise karu – Deepak July 30, 2017 at 5:22 am

Answer -7 में से पांच दिन जिम करें। एक दिन एक बॉडी पार्ट की 4 कसरत करें। ट्राइसेप्स और बाइसेप्स एक ही दिन करें और उसके अगले दिन रेस्ट रखें। तीन तीन सैट लगाएं और रैप 6 से 12 के बीच रखें। डाइट में आपको बॉडी वेट के प्रतिकिलो पर एक से डेढ़ ग्राम प्रोटीन चाहिए होगा। गेनिंग करना एक प्रोसेस होता है हमें लंबे समय तक उम्‍दा डाइट लेनी होती है। आपको अपनी जरूरत से 500 से 700 कैलोरी हर दिन ज्यादा लेनी होती है, तब जाकर गेनिंग शुरू होती है। चाहें तो हमसे वर्कआउट शेड्यूल और डाइट चार्ट बनवा सकते हैं

Question –सर मुझे अस्थमा एलर्जी है सांस लेने में अक्सर प्रॉब्लम हो जाती है, मुझे खाने पीने का ओर कसरत के बारे में समझाएं ; Jiteshpurohit August 27, 2017 at 5:31 pm

Answer –आप किसी योग संस्थान जाएं और वहां से अपने लिए योग का प्रोटोकॉल बनवाएं। यकीन मानें अस्थमा में योग काफी फायदेमंद रहता है। सांस की क्रियाएं, गोमुखासन वगैरा से इंप्रूवमेंट आती है।

Question –sir my name is vipin sir m puchna chahta hu maine you tube pr badam mungfali or soyabean or milk powder k mixture ka protien powder bnate dekha sir m puchna chahta hu ki agar ye mixture gym krne k bd liya jaye to iske koi side effect to nhi honge or ye unhi suppliment ki tarah hi kam krega kya jaise mkt. k protien kam krte h plz reply sir – vipin sharma August 11, 2017 at 3:46 am

Answer –बाजार के सपलीमेंट की तरह तो काम नहीं करेगा मगर हां सही से हजम हो गया तो वजन बढ़ाने में बहुत मदद करेगा।

Question –hello sir …maine gym karna start kar diya hai….chest ko choura karne ke liye kya karna hoga – praveen rana August 7, 2017 at 4:04 am

Answer -करना क्या होगा कसरत करें, डाइट लें। एक सप्ताह में दो बार से ज्यादा चेस्ट की कसरत न करें और डाइट में बॉडी वेट के एक किलो पर कम से कम एक ग्राम प्रोटीन लें।

Question –Sir main bahut dubla patla hoon maine abhi abhi gym join kiya hai to main apne muscle ko kaise gain karun Sir kya mujhe labrada gain lena padega Sir rreply jaroor kariye ga – seenu July 31, 2017 at 4:30 pm

Answer -इसे पढें – वजन बढ़ाने के लिए सैंपल डाइट चार्ट। 

Question -Sir mera nam deepak h mera weight 60k.g height 5foot 11inch h mera weight nii badh rha sir m kya karu weight badhane ke liye konsa protein lu ya gainer lu…aur gym m jaane k baad daliy kon kon si excercise karu – Deepak July 30, 2017 at 5:22 am

Answer -7 में से पांच दिन जिम करें। एक दिन एक बॉडी पार्ट की 4 कसरत करें। ट्राइसेप्स और बाइसेप्स एक ही दिन करें और उसके अगले दिन रेस्ट रखें। तीन तीन सैट लगाएं और रैप 6 से 12 के बीच रखें। डाइट में आपको बॉडी वेट के प्रतिकिलो पर एक से डेढ़ ग्राम प्रोटीन चाहिए होगा। गेनिंग करना एक प्रोसेस होता है हमें लंबे समय तक उम्‍दा डाइट लेनी होती है। आपको अपनी जरूरत से 500 से 700 कैलोरी हर दिन ज्यादा लेनी होती है, तब जाकर गेनिंग शुरू होती है। चाहें तो हमसे वर्कआउट शेड्यूल और डाइट चार्ट बनवा सकते हैं

Question –hii … sar me ne 1 saal tak gym kare h or aache body bhi bnai thi par kise karan mere gym chuut gai or mere body kam ho gai h … par mene me vapes body ka size kese bdhaun mene koshis kare par body nhi ban parhe h or me koi bhi supplymat nhi le na chata hu … plz halp me – hemu July 28, 2017 at 6:28 pm

Answer –7 में से पांच दिन जिम करें। एक दिन एक बॉडी पार्ट की 4 कसरत करें। ट्राइसेप्स और बाइसेप्स एक ही दिन करें और उसके अगले दिन रेस्ट रखें। तीन तीन सैट लगाएं और रैप 6 से 12 के बीच रखें। डाइट में आपको बॉडी वेट के प्रतिकिलो पर एक से डेढ़ ग्राम प्रोटीन चाहिए होगा। गेनिंग करना एक प्रोसेस होता है हमें लंबे समय तक उम्‍दा डाइट लेनी होती है। आपको अपनी जरूरत से 500 से 700 कैलोरी हर दिन ज्यादा लेनी होती है, तब जाकर गेनिंग शुरू होती है। डाइट के लिए ये लेख पढ़ें – बॉडी बनाने के लिए कैसी डाइट होनी चाहिए। 

Question –hi sir kese hai aaap ummeed hai aap theek.honge. sir meri age 24 hai or mne last year june m 2 weight gainer 5 kg k khaaye the wight kaafi gain hua phir mri nose surgery hui jbse gym jaana band hovaya mera last m feb m.gym gya tha or sir.mera.weight 60 se 52 hogya hai sir mera weight nahi badh rha m kya karu mjhe.koi tio dijiye m bht hard work hoon mne last year march se gym start kara tha or ramadan m bhi gym jaata tha m sir mjhe bataiye m konsa weight gainer lu jisse wera weight ek jagah aake ruk jaaye kam na ho…mohammad sr July 23, 2017 at 9:29 pm

Answer –अगर आप ये चाहते हैं कि आपका वेट बढ़े मगर गिरे नहीं तो इसके लिए अपनी डाइट ठीक करें। अच्छी डायट के साथ वेट गेनर लेंगे तो जो वेट गेन होगा वह काफी हद तक परमानेंट होगा। आप किसी भी अच्छी कंपनी का प्रोडक्ट यूज कर सकते हैं जो आपके बजट में फिट बैठे।

Question –Hlw sir aap muscle develope karne wale food ki puri information de sir kyu ki main 2 mahino se exercise kr rha hu or mujhe koi results nhi mil paya h or main apne deit ke bare me kuch nhi jaanta sir jisme body muscler banti h sirf wahi khana Sir please reply kijiye – Vicky July 20, 2017 at 2:27 pm

Answer –जैसा सवाल आपने पूछा है उसका जवाब देने में कई पेज भर जाएंगे। पूरी इनफॉर्मेशन का मतलब बहुत कुछ होता है। आप सवाल को स्पेसिफिक रखेंगे तो हम जवाब दे पाएंगे। वैसे बॉडी बनाने में ज्यादातर, अंडे, चिकन, फिश, सोया, पनीर, दूध, केले, आलू, ओट्स का यूज होता है।

Question –Sir kafi ho gye gym krte krte pr arms ka size nh bhd rha hai….or konsa supplement lu preworkout post workoutya kuch or plz tell…Himanshu Fauzdar July 18, 2017 at 3:59 pm

Answer –आप व्हे प्रोटीन ले सकते हैं। मगर पहले इस पोस्ट को चेक करें – बाइसेप्स नहीं बन रहे तो इसके चार कारण जानें। 

Question -Sir maine ye weight badhane ki dawai li thi but abhi band kiya to bohat problm ho rhi h khana bhi nhi ho rha h . Ulti jaisa lgta h – hemant July 17, 2017 at 4:27 am

Answer -डॉक्टर को दिखाएं हो सकता है आपके लिवर में कोई प्रॉबलम हो गई हो।

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