Breaking News

ईरानी हल्क साजाद को डॉक्टर ने बोला था तुम्हारा टाइम खत्म

Story of Persian hulk sajad gharibi ; hindi

आप साजाद घारिबी (Sajad Gharibi) को नाराज करना नहीं चाहेंगे, क्‍योंकि साजाद अगर आपसे नाराज हो गये तो ये ठीक नहीं होगा। ईरान के इस बॉडी बिल्‍डर ने इन दिनों सोशल मीडिया पर धूम मचा रखी है। साजाद की उम्र 24 साल और वजन 135 किलो है।

खास बात ये है कि 135 किलो वजन में ज्‍यादातर हिस्‍सेदारी मसल्‍स की है, फैट की नहीं। अपनी विशाल काया के चलते इन्‍हें परशियन हल्‍क के नाम से पुकारा जा रहा है। साजाद पावर लिफ्टर हैं और हाल ही में इन्‍होंने कुछ प्रतियोगिताओं में हिस्‍सा लिया है।

इतनी विशाल काया का मालिक बहुत ही नरम दिल इंसान है। वह बहुत ही सादगी भरा जीवन जीते हैं, कसरत करतें हैं और खुश रहते हैं। इंस्‍टाग्राम पर इनके 1 लाख से ज्‍यादा फॉलोवर हैं।

सजाद कहते हैं, चार साल पहले मेरा एक्‍सीडेंट हो गया था और मैं बुरी तरह से घायल हो गया। मेरे कई जानकारों ने कहा कि सजाद तुम्‍हारा टाइम खत्‍म हो गया। मेरे डॉक्‍टर ने भी कहा कि अब तुम्‍हें वर्कआउट नहीं करना चाहिए। मगर मैंने उन लोगों से कहा कि मैं अपना हुनर और पावर खत्‍म होने की बजाय मर जाना पसंद करूंगा। इस दर्द इन परेशानियों को खत्‍म होना ही होगा। इन सालों में मैंने सभी को जवाब दे दिया। मैं आपको जो बताना चाहता हूं वो ये है कि लोग आपको क्‍या कहते हैं यह बहुत मायने नहीं रखता। आपको रुकना नहीं है, आपको हार नहीं माननी चाहिए। तुम्‍हें आखिर तक लड़ना होगा। ईरानी हरक्‍यूलिस की यही सलाह है आप लोगों को।

sajad1

हालांकि एक बात है साजाद ने अपनी किसी भी पोस्‍ट में अपनी डाइट का जिक्र नहीं किया। इसे उन्‍हें सीक्रेट बनाकर रखा है। वह पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिताओं में भाग लेते हैं। उन्‍होंने बॉडी बिल्‍डिंग चैंपियनशिप में भी हिस्‍सा लिया है। खाली टाइम में उन्‍हें छोटी छोटी चीजों के साथ फोटो खिंचवाना पसंद है।

जैसे एक तस्‍वीर में उन्‍होंने अपने आगे फैंटा की केन रखी है। एक तस्‍वीर में उनके आगे रेड बुल की केन रखी है। वहीं एक तस्‍वीर में उन्‍होंने अपने एक जानकार को अपनी विशाल बाहों में लपेट रखा है। साजाद ईरानी भाषा में ही लिखते हैं। मगर अंग्रेजी के हैश टैग जैसे स्‍ट्रांग मैन, स्‍ट्रांग बॉडी, बिग, मसल्‍स, पावरफुल वगैरा का इस्‍तेमाल करते हैं।

Image courtesy @instagram sajadgharibii

Check Also

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना पर कहा, हमें अब आगे का सोचना होगा

प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी ने कोविड-19 से उत्‍पन्‍न स्थिति पर चर्चा करने और इस महामारी ...

2 comments

  1. dear sir maine 1 year pehle steroid liya tha lekin pct nhi krwai thi kya main ab pct kr skta hu

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *