Breaking News

विमान से उतार दिया क्‍योंकि साइज बहुत ज्‍यादा था

airtravelअमेरिका में एक यात्री को विमान से इसलिए उतार दिया गया क्योंकि वो बहुत मोटा था। यह घटना लास वेगास में यूनाइटेड एयरलाइंस के विमान में एरोल नारवेज के साथ हुई। उन्हें न्यू जर्सी जा रहे विमान से केवल इसलिए उतार दिया गया क्योंकि वह बहुत भारी थे। एलोज का वजन करीब 175 किलो है। इनकी उम्र महज 31 साल है। यात्री ने कहा कि मैं नहीं चाहता कि कोई भी मेरे साथ इस तरह का बर्ताव करे।
फॉक्स 5 की रिपोर्ट के मुताबिक, नारवेज ने बताया कि उन्हें पहले से टिकट करा रखी थी, लेकिन जब वो पहुंचे तो उन्हें दूसरी सीट दी गई। हालांकि वो उस पर बैठ गए। मगर उनकी साथ वाली सीट पर बैठे शख्स ने एक एयर होस्टेस से कहा कि यात्रा पांच घटे की है और उनकी यात्रा आरामदायक होनी चाहिए। मुझे इसके लिए हर्जाना दिया जाना चाहिए। इस बातचीत के बाद नारवेज से प्लेन से उतर जाने को कहा गया। विमान से उतारने की घटना को उन्होंने वॉक ऑफ शेम करार दिया। उन्होंने कहा कि विमान में उस वक्त करीब 100 लोग बैठे थे। यह सभी लोग मुझे देख रहे थे जब मैं जहाज के पिछले दरवाजे से अगले दरवाजे तक गया।
हालांकि इस बारे में विमान कंपनी का कहना है कि अगर कोई शख्स दूसरी सीट की जगह घेरे आराम से बैठ सकता है तब तो ठीक है लेकिन अगर ऐसा नहीं है तो उसे दूसरी सीट भी खरीदने को कहा जाता है। इस यात्री ने पहले सीट खरीदी नहीं और बाद में दूसरी सीट उपलब्ध नहीं थी।

Check Also

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना पर कहा, हमें अब आगे का सोचना होगा

प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी ने कोविड-19 से उत्‍पन्‍न स्थिति पर चर्चा करने और इस महामारी ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *