Home / HEALTH NEWS / प्रमोशन चाहिए तो जिम में जाएं और मसल्‍स बनाएं

प्रमोशन चाहिए तो जिम में जाएं और मसल्‍स बनाएं

प्रमोशन चाहिए तो जिम में जाएं और मसल्सब बनाएं
प्रमोशन चाहिए तो जिम में जाएं और मसल्सब बनाएं

अपने ऑफिस में समझदारी, जिम्‍मेदारी और वफादारी तो आप दिखा ही चुके होंगे। अब वक्‍त है मसल्‍स दिखाने का। गठीला बदन तरक्‍की के रास्‍ते भी खोलता है। एक नई रिसर्च से यह बात सामने आई है कि जो लोग मजबूत दिखते हैं उन्‍हें लीडर के तौर पर औरों के मुकाबले ज्‍यादा वेटेज दी जाती है। हालांकि बहुत ज्‍यादा मस्‍कुलर दिखने वाले लोग खतरनाक दिखाई देते हैं और इससे उनके प्रमोट के होने के चांस और कम हो जाते हैं।

यह रिसर्च UC Berkeley’s Hass School of business के कैमरन एंडरसन और  Oklahoma State University के असिस्‍टेंट प्रोफेसर एरोन ने की है। इन्‍होंने अपनी रिसर्च के दौरान कई पुरुषों को बनियान पहना कर उनकी तस्‍वीरें खींचीं। ताकि उनकी चेस्‍ट, कंधे वगैरा नजर आएं। इसके बाद कई महिलाओं को पुरुषों को कंप्‍यूटर पर यह तस्‍वीरें दिखाईं। उनसे कहा कि इन लोगों को हाल ही में एक कंसल्‍टिंग कंपनी ने नौकरी पर रखा है और आप ये बताएं कि आपको इनमें से कौन लोग भविष्‍य में आगे जाएंगे। आपको ऐसे लोगों को चुननना है जिनमें आगे बढ़ने की काबीलियत नजर आती हो।
आगे पढ़ें  रिसर्च करने वालों ने की  चालाकी, दुबले लोगों की बॉडी पर लगाया मजबूत शख्‍स का चेहरा

Check Also

रायपुर के संजू को जीत की बधाई, टीम Bodylab को भेजा ये मैसेज

हेलो दोस्तो मैं हूं संजू साहू मैं रायपुर छत्तीसगढ़ का रहने वाला हूं। मैंने हाल ...

2 comments

  1. Khimaram Prajapati

    सर,मेरी उम्र 21 वर्ष है,hight 6ft. है और वजन 73 kg। मेरे shoulder अभी भी नहीं बढ़ रहे है जबकि मुझे 12 महीने हो गए जिम जाते हुए।आप मुझे कोई excercise बताये जो इसमें मेरी मदद करे।

    • सवाल पूछने का तरीका और कैसे व कहां मिलेगा जवाब
      आप http://www.bodylab.in वेबसाइट पर जाएं और दाईं ओर दिए गए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें फिर फेसबुक पर मैसेज के माध्‍यम से सवाल पूछें। हमारी टीम मैसेज इकट्ठा करने के बाद एक हफ्ते में सबके जवाब देती है। वेबसाइट पर आपको तारीख के हिसाब से जवाब मिल जाएगा। शुभकामनाओं सहित- टीम बॉडी लैब

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *