ठाकुर अनूप सिंह ने जीता बॉडी बिल्‍डिंग चैंपियनशिप में गोल्‍ड

दुनिया में भारत के बॉडी बिल्डर धाक जमा रहे हैं। हाल ही में आयोजित हुई इंटरनेशनल प्रतियोगिता में भारत के अनूप सिंह ठाकुर ने गोल्ड मैडल हासिल किया है। आपको बता दें कि ठाकुर स्टार प्लस के सीरियल महाभारत में धृतराष्ट्र का रोल कर चुके हैं। उन्हें मिस्टर वर्ल्ड का खिताब मिला है।

Thakur anoop singh won gold medal in bodybuilding championship. Image courtesy @twitter page of anoop
Thakur anoop singh won gold medal in bodybuilding championship. Image courtesy @twitter page of anoop

यह प्रतियोगिता बैंकाक में आयोजित हुई थी। इसमें 43 देशों के करीब 70 प्रतियोगियों में उन्होंने पहला स्थान हासिल किया। यह भारत के लिए बड़े गर्व की बात है। प्रतियोगिता में जीतने के बाद ठाकुर ने ट्वीट किया, मैं भारत के लिए गोल्ड लेकर आ रहा हूं।
डब्लूबीपीएफ वर्ल्ड बॉडीबिल्डिंग एंड फिजिक चैपियनशिप में उन्होंने फिटनेस फिजिक कैटेगेरी में यह इनाम जीता है। अनूप ने कहा कि मैंने फिटनेस और फिजिक कैटेगरी में हिस्सा लिया। इसमें आपको करीब 90 सेकेंड का वक्त मिलता है।
अनूप की जीत पर सोशल मीडिया में खूब चर्चा हो रही है। अनूप ठाकुर छह फीट के हैं। उन्होंने बताया कि उन्हें बॉलीवुड से कुछ ऑफर मिले हैं।
वैसे अनूप के परिवार में कई बॉडी बिल्डर हैं। उन्होंने बताया कि भारत में इस प्रतियोगिता में कम से कम 11 पुरस्कार जीते हैं।
आपको यह जानकर हैरानी होगी मुंबई की मायानगरी और बॉडीबिल्डिंग में आने से पहले वो एक पायलट थे, मगर मंदी के चलते उनकी नौकरी चली गई थी। हालांकि अपनी मेहनत के दम पर उन्होंने साबित कर दिया की जहां चाह वहां राह। अनूप भारतीय बॉडी बिल्डरों के लिए एक मिसाल हैं। उन्हें यंग इंडिया का सलाम।

 

Check Also

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना पर कहा, हमें अब आगे का सोचना होगा

प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी ने कोविड-19 से उत्‍पन्‍न स्थिति पर चर्चा करने और इस महामारी ...

2 comments

  1. sir cuting ke liye kya karna chahiye

    • सवाल पूछने का तरीका और कैसे व कहां मिलेगा जवाब
      आप वेबसाइट पर जाएं और हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें फिर फेसबुक पर मैसेज के माध्‍यम से सवाल पूछें। हमारी टीम अपने इनबॉक्‍स से सारे मैसेज इकट्ठा करने के बाद हफ्ते या दस दिन में एक लेख की शक्‍ल में सबके जवाब देती है। वेबसाइट पर बॉडीबिल्‍िडंग सवाल जवाब की कैटेगरी दी हुई है। उसे क्‍िलक करें। वहां आपको जवाब मिल जाएगा।
      शुभकामनाओं सहित- टीम बॉडी लैब

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *