17 साल की लड़की ने 190 किलो से डेडलिफ्ट मारी

तस्वीर में इसका चेहरा देखकर किसी को यकीन नहीं होगा कि ये बच्ची वो काम कर सकती है तो इस धरती पर मौजूद 90 फीसदी लोग नहीं कर पाएंगे। उम्र 17 साल, वजन करीब 67 किलो और इस लड़की ने करीब 190 किलो वजन उठा लिया।

00फुटबॉल खेलने वाली स्वीडन की स्कूली छात्रा ली विनरॉथ का वह वीडियो इन दिनों इंटरनेट पर खूब देखा जा रहा है, जिसमें उसने 418 पाउंड (करीब 190) वजन की डेड लिफ्ट का एक रैप निकाला। कइयों को यकीन नहीं हो रहा मगर ये सौ फीसदी सच है।
ली फुटबॉल की भी अच्छी खिलाड़ी है। वह टीम में स्ट्राइकर है। ली का कहना है कि वो मजबूत बनने के लिए पावर लिफ्टिंग करती है। वह ऐसे वक्त के लिए खुद को तैयार कर रही है जब फुटबॉल के मैदान में उसकी भिड़ंत दूसरे मजबूत खिलाड़ियों से होगी। ली विनरॉथ की टीम महिलाओं की सबसे बड़ी लीग के लिए क्वालिफाई कर लेगी।
आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अगर यह पावर लिफ्टिंग प्रतियोगिता होती और चंद नियमों व औपचारिकताओं का पालन किया गया होता तो ली 385 (करीब 174) किलो का वर्ल्ड रिकॉर्ड तोड़ चुकी होती। मौजूदा रिकॉर्ड जिसके नाम है उसका वजन ली से कहीं ज्यादा है। जिम करने वालों को इस बालिका की हिम्मत की दाद देनी चाहिए।

Check Also

6 महीने लगे पहलवान से बॉडी बिल्डर बनने में – Lean body transformation

जाहिर तौर पर ये दो तस्वीरें एक ही शख्स की हैं यानी मैं। पहली तस्वीर ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *