नाइट्रोजन पैग के चलते लड़की का पेट हटाना पड़ा

फन और फूड में ज्‍यादा से ज्‍यादा ट्विस्‍ट देने के चक्‍कर में एक मैडम की जान पर बन आई। अपने जन्‍मदिन के मौके पर ब्रिटेन की गैबी स्‍केलन ने एक बार में लिक्‍विड नाइट्रोजन वाला ड्रिंक पी लिया। चंद ही सेकेंड में उसका पेट गुब्‍बारे की तरह फूल गया। उसे तुरंत अस्‍पताल ले जा जाया गया, जहां इमरजेंसी में सर्जरी हुई और डॉक्‍टरों को उसकी जान बचाने के लिए उसका पेट ही निकालना पड़ गया। abcमहज 18 साल की गैबी पर अपने जन्‍मदिन की पार्टी इतनी भारी पड़ गई। उसे तीन सप्‍ताह अस्‍पताल में भर्ती रहना पड़ा। इस लड़की ने जो ड्रिंक पिया था उसे नाइट्रो- जैगरमिस्‍टर कहते हैं।
बीबीसी की रिपोर्ट के मुताबिक, गैबी ने बार टेंडर से पूछा था कि क्‍या यह पीना ठीक है तो उसने कहा पियो पियो सब ठीक है। एक अन्‍य अखबार ने एक प्रत्‍यक्षदर्शी के हवाले से छापा है कि बारटेंडर ने लड़की से कहा कि धुंआ निकलते निकलते ही इसे पी जाओ।
लड़की ने बाद में कोर्ट को बताया कि उसकी नाक और मुंह से धुंआ निकल रहा था। मुझे पता चल गया था कि कुछ गड़बड़ हुई है। मेरा पेट फूल गया।
अदालत ने बार पर भारी जुर्माना लगाया। बार के मालिक ने यह बात मानी कि इस तरह का ड्रिंक सर्व करने से पहले जोखिम का अंदाजा नहीं लगाया गया था। इसके अलावा बार में काम करने वालों को भी इसकी सही जानकारी नहीं दी गई थी।
लिक्‍विड नाइट्रोजन ड्रिंक बड़ा ही रोमांचकारी दिखता है, मगर इसे पीने के बारे में सोचने से भी पहले आपको धुंआ खत्‍म होने का इंतजार करना होता है।
गैबी ने कहा, मुझे अभी भी दर्द होता है और मैं अब कुछ खा नहीं सकती।
साभार : सीनेट डॉट कॉम

Check Also

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कोरोना पर कहा, हमें अब आगे का सोचना होगा

प्रधानमंत्री श्री नरेन्‍द्र मोदी ने कोविड-19 से उत्‍पन्‍न स्थिति पर चर्चा करने और इस महामारी ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *