मोहब्‍बत के लिए सबसे सही क्‍यों है सुबह का वक्‍त

सुबह का वक्‍त प्‍यार जताने और प्‍यार करने के लिए सबसे मुफीद होता है। इसके तमाम वैज्ञानिक सबूत मौजूद हैं। सुबह के संबंध आपकी लव लाइफ ही नही बल्‍िक हेल्‍थ के लिहाज से भी फायदेमंद होता है। इटली की यूनिवर्सिटी ऑफ मोडेना और अमेरिका यूनिवर्सिटी ऑफ सिनसिनाटी की दो अलग अलग रिसर्च के अलावा कई एक्‍सपर्ट भी यह बात कहते हैं।

love

मॉर्निंग मोहब्‍बत क्‍यों है बेहतर

1 बिकॉज इट फील्‍स गुड के लेखक और अमेरिकी शोधकर्ता डॉक्‍टर डेबी (Debby herbenick) का कहना है कि मॉर्निंग मोहब्‍बत से बॉडी में आईजीए (IgA) बढ़ जाता है। यह एक एंटीबॉडी होता है जो इंफेक्‍शन से लड़ाई करने में बहुत मदद करता है।
2 सुबह के वक्‍त करीब 7 बजे, मर्दों में टेस्‍टोस्‍टेरोन का लेवल सबसे ज्‍यादा होता है, दिन चढ़ते के साथ ही यह कम होने लगता है।
3 वेब एमडी के मुताबिक, संबंध बनाने में प्रतिमिनट पांच कैलोरी खर्च होती है। अब अपना हिसाब लगाकर देख लें। अगर आप अपने पार्टनर से संबंध बनाते हैं तो जिम स्‍िकप कर सकते हैं।
4 इससे भारी मात्रा में पैदा होने वाला ऑक्‍सीटोसिन दिल के रोगों से रक्षा करता है। एस्‍ट्रोजेन और टेस्‍टोसटेरोन का लेवल बना रहता है इससे दिल सुरक्षित रहता है।
5 सुबह के वक्‍त आपके शरीर की गंध सबसे अलग होती है अगर उसे एक दूसरे को महसूस करने का मौका दे सकते हैं।
6 अमेरिका की रूजर यूनिवर्सिटी के मुताबिक, दिन के किसी भी और वक्‍त के मुकाबले सुबह के वक्‍त लोग मोहब्‍बत का इजहार दोगुना भावनात्‍मक तरीके से करते हैं।
7 यूनिवर्सिटी ऑफ सिनसिनाटी के मुताबिक, मॉर्निंग मोहब्‍बत स्‍ट्रेस को खत्‍म करने का नेचुरल तरीका है और आप शायद यकीन न करें कि इसका प्रभाव सात दिन तक रह सकता है।
8 यह सुबह नाश्‍ते में चॉकलेट केक की तरह है, यह सुबह का पहला स्‍वाद होता है और कौन कमबख्‍त थोड़ी देर और बेड में नहीं बिताना चाहेगा।
9 इससे आप पूरा दिन पॉजीटिव फील करते हैं क्‍योंकि यह आपको पूरे दिन याद रहता है क्‍योंकि यह आपके तन और मन दोनों को एक साथ जगा देता है।
10 अगर आप कुछ ऐसा प्‍लान कर रहे हैं तो सोते वक्‍त ब्रश जरूर करें और अपनी जरूरत की चीजों को बेड के नजदीक ही रख कर सोएं।

Check Also

हम यहां मोटापा दूर करने से जुड़े हर तरीके और हर नुस्खे की बात करने वाले हैं।

60 दिन में मोटापा और पेट कैसे कम करें

आधी दुनिया इसी सवाल का जवाब ढूंढ रही है कि मोटापा कैसे कम करें motapa ...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *